logo

रांची : आत्महत्या करने के लिए रेलवे ट्रैक पर लेटा था युवक, RPF ने ऐसे बचाई जान 

ranchi28.jpg

रांची 
रांची में आरपीएफ स्टाफ ने एक व्यक्ति को आत्महत्या करने से बचा लिया। मामला रांची रेलवे यार्ड के पास का है। आरपीएफ पोस्ट रांची के एसआई रंजीत कुमार को सूचना मिली कि एक व्यक्ति आत्महत्या करने के लिए रेलवे यार्ड रांची में रेलवे ट्रैक पर लेट गया है। सूचना मिलते ही एसआई रंजीत कुमार और स्टाफ एजे अंसारी और बीपी तिर्की वहां पहुंचे। देखा कि एक व्यक्ति ट्रेन के सामने टहल रहा है।

वह लगातार गुजरती ट्रेनों के सामने आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था।  जिसे आरपीएफ कर्मियों द्वारा घेर लिया गया और रेलवे ट्रैक से हटा दिया गया। इससे उसकी जान बच गई। इसके बाद उसके परिवारवालों को सूचना दी गई। कुछ समय बाद उस व्यक्ति के बड़े भाई सूरज नायक निवासी सुकुरघुट्टू, कांके रांची पहुंचे और बताया कि उनके भाई कृष्णा नायक को कुछ मानसिक परेशानी है। उनका इलाज सदर अस्पताल कांके में चल रहा है। शाम को उसने बहन अनिता नायक को बताया कि वह आत्महत्या करने के लिए रेलवे स्टेशन रांची जा रहा है।

जांच मे यह भी पता चला कि इससे पहले उसने मांडर इलाके में भी आत्महत्या करने की कोशिश की थी। उस वक्त स्थानीय पुलिस कि पीसीआर ने उन्हें बचा लिया था। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है इसलिए वह ऐसा व्यवहार कर रहा है। सूरज नायक ने अपने भाई की जान बचाने के लिए बहादुर आरपीएफ कर्मियों को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बचाए गए व्यक्ति को उसके परिवार को सुपुर्द कर दिया गया।


 

Tags - Ranchi railway track suicide RPF  Jharkhand News